Shikhar Bharat News Book

Search
Close this search box.

Ram मंदिर निर्माण के लिए तैयार अयोध्या: पीएम मोदी 22 जनवरी को करेंगे उद्घाटन

WhatsApp
Telegram
Facebook
Twitter
LinkedIn
Ayodhya ready for construction of Ram temple: PM Modi will inaugurate on January 22

अयोध्या में Ram मंदिर निर्माण के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे भक्तों के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन होगा। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में देश भर से लाखों श्रद्धालु शामिल होंगे।

अयोध्या में Ram मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन 5 अगस्त, 2020 को हुआ था। इसके बाद से मंदिर निर्माण का काम तेजी से चल रहा है। अब मंदिर निर्माण के लिए सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

मंदिर का निर्माण लाल बलुआ पत्थर से किया जा रहा है। मंदिर की ऊंचाई 161 फीट है। मंदिर में भगवान राम, माता सीता, लक्ष्मण और हनुमान की मूर्तियां स्थापित की जाएंगी।

Ram मंदिर का उद्घाटन समारोह 22 जनवरी को सुबह 11 बजे से शुरू होगा। इस समारोह में देश के सभी प्रमुख राजनीतिक और धार्मिक नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

समारोह में शामिल होने के लिए देश भर से लाखों श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे हैं। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

Ram मंदिर निर्माण की प्रगति

अयोध्या में Ram Mandir निर्माण का कार्य तेजी से आगे बढ़ रहा है। मंदिर के गर्भगृह का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है और अब शीघ्र ही भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। इस बीच, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इन परियोजनाओं से अयोध्या के विकास को नई गति मिलेगी।

प्रधानमंत्री मोदी ने दी बड़ी सौगात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर, 2023 को अयोध्या में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इन परियोजनाओं में महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, अयोध्या-फैजाबाद रेलवे लाइन दोहरीकरण, राम जन्मभूमि से सरयू नदी तक पुल का निर्माण और अयोध्या में एक नई टाउनशिप का निर्माण शामिल है।

इन परियोजनाओं से अयोध्या के विकास को नई गति मिलेगी। महर्षि वाल्मीकि अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे से अयोध्या को देश और दुनिया के अन्य हिस्सों से बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से भी पर्यटकों और श्रद्धालुओं को सुविधा होगी।

Latest Article: Realme GT 5 Pro: भारतीय स्मार्टफोन बाजार में मचने वाला है धमाल, देखें क्या है खास!

Latest Article: Sheetal Devi ने रचा इतिहास, बनीं पहली भारतीय तीरंदाज जिन्हें मिला वर्ल्ड आर्चर अवॉर्ड

राम मंदिर निर्माण में गति जारी है और शीघ्र ही भगवान राम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या में कई विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करके अयोध्या के विकास को नई गति दी है।

Mukesh  के बारे में
Mukesh Mukesh Khoja, Sports And Current News Writer (shikharbharat.com) Read More
For Feedback - elon0751@gmail.com
WhatsApp Icon Telegram Icon